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हेल्थ &फिटनेस

सब्जियां शामिल करें

हेल्थ टिप्स 50 की उम्र में भी फिट रहने के लिए करें ये एक्सरसाइज और फिटनेस, तस्वीरें

पुरुषों को अपने आहार में जंक फूड कम करना चाहिए और अपने नियमित भोजन में सब्जियों पर जोर देना चाहिए। 

नियमित व्यायाम करा

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पुरुष अपनी दिनचर्या में एक फिटनेस जीन को शामिल करने के लिए अच्छा करेंगे। साथ ही योग और फिटनेस एक्सरसाइज को अपनी दिनचर्या में शामिल करें। काम से लेकर व्यायाम तक कुछ समय का उपयोग करें। 

तनावमुक्त रहें

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हमें हर दिन तनाव मुक्त रहने का प्रयास करना चाहिए। इसलिए रोजाना एक ही समय पर मेडिटेशन करें और खुश रहने की कोशिश करें। 

8 गिलास पानी पिएं

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जितना हो सके हमें अपने शरीर को हाइड्रेट रखना चाहिए। इसके लिए दिन में कम से कम आठ घंटे पानी पिएं। यहां तक ​​कि अगर आप एक दिन पानी से बाहर भागते हैं, तो जितना संभव हो उतना पानी पीने पर अपना ध्यान केंद्रित रखें। 

सूखे मेवे डालें

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पुरुषों को अपने स्वास्थ्य में अच्छे खाद्य पदार्थों को शामिल करना चाहिए। ड्राई फ्रूट्स को अपनी डाइट में शामिल करें और फिट रहें। 







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By Sonya

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